Upto 90% Cashback !! Shop Now

Sunday 9 July 2017

एंड्रॉइड उपयोगकर्ता सावधान रहें,CopyCat मैलवेयर


CopyCat मैलवेयर प्रभावित 14 मिलियन एंड्रॉइड डिवाइसेज: डेटा चोरी करने वाले मैलवेयर स्नेह इन दिनों में बहुत खतरनाक हो गए हैं। इसराइल स्थित आईटी सुरक्षा प्रदाता चेक प्वाइंट द्वारा की खोज की नई मैलवेयर के साथ पिछले साल है कि प्रभावित 14 मिलियन से अधिक Android उपकरणों का पता चला है, उनमें से आठ लाख पक्ष और दो महीने में लगभग 1.5 नकली विज्ञापन राजस्व में मिलियन $ हमले के पीछे हैकर्स कमाई।

मैलवेयर से प्रभावित उपयोगकर्ताओं को मुख्य रूप से दक्षिण पूर्व एशिया में और यूएस में 2,80,000 से अधिक एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं तक फैल गया। यह स्पष्ट नहीं है कि कॉपीकैट हमले के पीछे कौन है, हालांकि, मोबी सोमर के लिए कई कनेक्शन हैं, चीन में स्थित एक विज्ञापन नेटवर्क। मैलवेयर भी चीनी उपकरणों को लक्षित करने, सुझाव मैलवेयर डेवलपर्स चीनी कर रहे हैं और स्थानीय कानून प्रवर्तन द्वारा किसी भी जांच, मैलवेयर दुनिया में एक आम रणनीति से बचना चाहते हैं से refrains।

शोधकर्ताओं के अनुसार, अभियान लोकप्रिय एप्लिकेशन के माध्यम से फैल गया था, मैलवेयर से repackaged और तीसरे पक्ष के एप्लिकेशन स्टोर, साथ ही फ़िशिंग घोटालों से डाउनलोड किया। कोई भी प्रमाण नहीं था कि CopyCat को Google Play Store पर वितरित किया गया था। इस साल मार्च में, चेक प्वाइंट ने Google को कॉपीकैट अभियान के बारे में बताया और मैलवेयर कैसे संचालित किया।

गूगल के अनुसार, वे अभियान को दबाने के लिए सक्षम थे, और संक्रमित उपकरणों की वर्तमान संख्या काफी कम की तुलना में यह अभियान के शिखर के समय में किया गया है। दुर्भाग्य से, कॉपीकैट द्वारा संक्रमित डिवाइस आज भी मैलवेयर से प्रभावित हो सकते हैं।
शोधकर्ताओं ने कहा कि, CopyCat पहली बार जड़ें उपयोगकर्ता के उपकरण, जिससे हमलावरों को डिवाइस पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने की अनुमति मिलती है और मूल रूप से उपयोगकर्ता को रक्षाहीन छोड़ दिया जाता है। कॉपीकैट फिर ज़ीगोट ऐप लॉन्च करने की प्रक्रिया में कोड को इंजेक्ट करता है, जिससे आक्रमणकारियों को असली प्रबोधक की आईडी को अपने स्वयं के साथ प्रतिस्थापित करने के लिए धोखाधड़ी से ऐप्स इंस्टॉल करने के लिए श्रेय प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।

No comments:
Write comments